Orange Belt Meaning in Karate | जानिए कराटे में संतरी बेल्ट का मतलब।

1
378
Orange Belt Meaning in Karate | जानिए कराटे में संतरी बेल्ट का मतलब।
हेल्लो साथियों आज के इस पोस्ट में हम Orange Belt Karate के बारे में जानकारी देंगे जो कि आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित होगी। अगर आप लोग जानना चाहते हैं कि ऑरेंज बेल्ट कराटे का क्या मतलब है तो हमारे साथ बने रहे या इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिरी तक पढ़ें ताकि आप अच्छे से येलो बेल्ट कराटे के बारे में समझ पाएं।

Orange Belt Meaning in Karate:

ऑरेंज सूर्य की बढ़ती ताकत का प्रतिनिधित्व करता है। ऑरेंज बेल्ट को येलो कलर की बेल्ट के तीन से चार माह के कठिन परिश्रम के बाद एक शुरुआती दौर में पहना जाता है। यह पृथ्वी पर प्रकाश फैलाने का एक संकेत है। जो यह दर्शाता है कि छात्र किस तरह मार्शल आर्ट के क्षेत्र में अपने ज्ञान का विस्तार कर रहा है।
ऑरेंज बेल्ट का मतलब है कि अब उसने कराटे की बुनियादी चाल का अभ्यास करना सीख लिया है। इसलिए अगर आप ऑरेंज बेल्ट तक पहुंच जाते हैं। तो आप आसानी से अपनी आगे की यात्रा तय कर सकते हें। यह उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसे कराटे की कुछ आत्मरक्षा चाल एवं काता सही ढंग से करना आ जाता है।

ऑरेंज बेल्ट सिलेबस।

ऑरेंज बेल्ट में फ्रंट किक्स, हैमर किक्स, साइड किक्स, फोरवोर्ड किक्स, किक्स कॉम्बिनेशन, फ्रंट किक्स ब्लॉक्स, हैमर किक्स ब्लॉक्स, स्टेप आउट्स, पंच अटैक्स, पंच कॉम्बिनेशन अटैक्स, पंच फोरवोर्ड अटैक्स, पंच ब्लॉक्स, ब्लॉक कॉम्बिनेशन आदि बहुत कुछ आ जाता है जो की काफी कठिन है।  लेकिन रोमांचक है।

अगर आपको इस पोस्ट  Orange Belt Karate की जानकारी अच्छी लगे तो इस पोस्ट को शेयर अवश्य करें और अगर आपके पास कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट करके जरूर बतायें और इस तरह की रोचक जानकारी हिंदी में प्राप्त करने के लीये हमारी हिंदी साइट कराटे सीखो .कॉम  का अनुसरण करें धन्यबाद।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here